Amazon Best Discount Deals

Cricket तेज गेंदबाज ले रहे थे विकेट ! पीछे ऋद्धिमान साहा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

                   
    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. मैच का परिणाम चाहे जो हो, टीम इंडिया जीत के काफी करीब है. इस स्थिति में टीम को लेकर आए हैं, टीम के तेज गेंदबाज. इसके साथ ही टीम के एक और खिलाड़ी का इसमें अहम योगदान है. वह हैं टीम के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा. उन्होंने शानदार विकेटकीपिंग कर अपनी टीम को इस मजबूत स्थिति तक पहुंचाया. इस मैच में उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए टीम इंडिया के सबसे कामयाब विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया.
loading...
     इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजाें ने अफ्रीकी टीम को 130 रनों पर समेट दिया. मैच में सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए. 3-3 विकेट मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने लिए. वहीं दो दाे विकेट हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने लिए. लेकिन इस पूरे मैच में ऋद्धिमान साहा ने 10 विकेट लेकर भारत की ओर से नया रिकॉर्ड बना दिया. साहा ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 5 कैच लेकर इस पूरे मैच में 10 कैच लिए.
      इस तरह से उन्होंने किसी भी भारतीय विकेटकीपर द्वारा लिए गए कैचों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इससे पहले एक मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर है. धोनी ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एक मैच में 8 कैच लिए थे.
                खिलाड़ी             मैच         वि
       ऋद्धिमान साहा    10       दक्षिण अफ्रीका
       एमएस धोनी        9       ऑस्ट्रेलिया
       नयन मोंगिया       8         दक्षिण अफ्रीका
       नयन मोंगिया       8         पाकिस्तान
       एमएस धोनी        7         ऑस्ट्रेलिया
      
loading...
Previous
Next Post »

Thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon