Amazon Best Discount Deals

Cricket मोटा शरीर ज्यादा वजन के कारण विराट ने कर दिया था टीम से बाहर कोहली के लिए बदला अपना लुक

                  

        नया साल कई क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है.  महेंद्र सिंह धोनी की ‘चेन्नई सुपरकिंग्स’ में वापसी हो गई है, जबकि रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को फिर से रिटेन किया है. मुंबई इंडियन्स ने लीग के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को अपनी टीम में बनाए रखा है. खिलाड़ियों को रिटेन करने के लेकर काफी चर्चा थी लेकिन अधिकतर उन्हीं क्रिकेटरों को टीमों से जोड़ा गया है, जिनके बारे में चर्चा थी. लेकिन इन सबके बीच एक ऐसे खिलाड़ी का नाम भी सामने आया है जो काफी हैरान करने वाला है.
loading...
   विराट कोहली के अलावा आरसीबी ने एबी डिविलयर्स को अपना दूसरा खिलाड़ी चुना है जबकि अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने वाले सरफराज खान को तीन करोड़ रुपए खर्च करके रिटेन किया है. इसका मतलब है कि क्रिस गेल फिर से नीलामी पूल में शामिल होंगे. क्रिस गेल की जगह आरसीबी में सरफराज की जगह पक्की होना काफी हैरान करने वाला फैसला है, लेकिन सरफराज इससे बेहद खुश हैं औऱ इसके लिए उन्होंने आरसीबी और अपने कप्तान विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया है.
              
      आरीसीबी के पास सरफराज के अलावा भी ऐसे कई खिलाड़ी थे जिन्हें रिटेन किया जा सकता था, लेकिन मैनेजमेंट ने सरफराज पर अपना भरोसा जताया. सरफराज ने आरसीबी में आने पर एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘विराट कोहली भाई, एबी डी विलियर्स, क्रिस गेल जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलना सपने जैसा है. ये वो खिलाड़ी हैं जिन्हें हम टीवी पर देखकर बड़े हुए. अब मैं उनके साथ खेल रहा हूं. बल्लेबाजी को लेकर मैंने उनसे बहुत सी तकनीक सीखी हैं.
    सरफराज खान वही खिलाड़ी हैं, जिसे विराट कोहली ने यह कहकर टीम से बाहर कर दिया था कि पहले आप अपना वजन कम करें फिर आपको टीम में मौका दिया जाएगा. एक साल बाद सरफराज ने विराट की बात मानते हुए अपनी फिटनेस में गजब का बदलाव किया है.
      सरफराज खान 2007 में इंजरी की वजह से लगभग 8 महीने तक क्रिकेट से दूर थे. सरफराज ने एक इंटरव्यू में बताया कि, ''जब मुझे चोट लगी तो डॉक्टर ने 4 महीने तक बैट तक छूने से मना किया था. लेकिन, पापा (नौशाद खान) ने मुझे ढाई महीनों में ही क्रिकेट खेलने को कह दिया. वह जानते थे कि मैं ठीक हो जाउंगा, लेकिन वह चाहते थे कि मैं हमेशा क्रिकेट के संपर्क में रहूं.
    आरसीबी में रिटेन किए जाने के बाद सरफराज से एक वीडियो जारी कर टीम मैनेजमेंट को धन्यावाद दिया और कहा आप सबका शुक्रिया, विराट भाई ने मुझ पर भरोसा जताया है. मुझे मौका मिलेगा तो मैं टीम के लिए अच्छा प्रर्दशन करुंगा.
      सरफराज ने विराट की उस बात को बेहद गंभीरता से लिया था और अपनी फिटनेस पर जमकर मेहनत की थी. और इस मेहनत का नतीजा सबके सामने हैं. सरफराज को अपनी कड़ी मेहनत का फल मिल गया है और वह बेहद खुश हैं.
loading...
       


Previous
Next Post »

Thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon