Amazon Best Discount Deals

भडकाउ बयान पर जिग्नेश ओर, उमर के खिलाफ केस हुआ दाखिल

                        महाराष्ट्र  
loading...
महाराष्ट्र में दलित और मराठा समुदाय के बीच 200 साल पुराने युद्ध को लेकर भड़की जातीय हिंसा में जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है दोनों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में कहा गया है कि इन दोनों के उकसाऊ बयानों से इलाके में तनाव फैला.
                 

       गुजरात के निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के साथ ही जेएनयू के छात्र उमर खालिद के खिलाफ पुणे के डेक्कन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज हुई है.
        दरअसल, यह पूरा विवाद 1 जनवरी 1818 के दिन हुए उस युद्ध को लेकर है, जो अंग्रेजों और पेशवा बाजीराव द्वितीय के बीच कोरेगांव भीमा में लड़ा गया था इस युद्ध में अंग्रेजों ने पेशवा को शिकस्त दे दी थी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ईस्ट इंडिया कंपनी की फौज में बड़ी संख्या में दलित भी शामिल थे उस युद्ध में अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए ही दलित समुदाय की तरफ से पुणे में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिस पर बवाल हो गया। दलित और मराठा समुदाय के लोग सड़क पर आमने सामने आ गए.
                 

        सोमवार को पुणे से भड़की हिंसा की आग मंगलवार को मुंबई समेत राज्य के कई हिस्सों में फैल गई दलित और हिंदूवादी संगठन आमने सामने आ गए हैं मुंबई पुलिस के PRO ने कहा है कि कई इलाकों से 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है.
        
               और ताजा खबरो के लिए ।     
        Visit :  www.indiannews.online

                          🙏🙏🙏🙏🙏
        
loading...
Previous
Next Post »

Thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon