Amazon Best Discount Deals

Top banks in India closed accounts for bitcoin exchangers in India

       #BitcoinIndia 

          स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक सहित कुच बेंको ने भारत में बिटकॉइन एक्सचेंजों के कुछ खातों को निलंबित कर दिया है, जो संदिग्ध लेनदेन के संदेह में है, उसके बारे में तीन लोगों को पता है। जो बैंकों ने इन एक्सचेंजों के उधारों पर प्रमोटरों से अतिरिक्त संपार्श्विक की मांग की है और उन कुछ खातों से नकद निकासी भी की है जो अभी भी चालू हैं। यानी कुश खाता चालू हैं ।

                     

        "पिछले महीने से, बैंक 1: 1ररेशियो के साथ अतिरिक्त संपार्श्विक के लिए पूछ रहे हैं," इस मामले के ज्ञान वाले व्यक्ति ने कहा। बैंक शीर्ष बिटकोइन एक्सचेंजों द्वारा आयोजित मौजूदा खातों की जांच कर रहे हैं, दूसरे व्यक्ति ने कहा। जब्पै, यूनोकिन, कॉनसेक्यूयर और बीटीसीएक्सआईडीएआई सहित शीर्ष 10 बिटकॉइन एक्सचेंजों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है, इस मामले की चार लोगों को पता है।

                      यह वीडियो भी देखिये
       

           यूनोकॉइन के प्रवर्तक सात्विक विश्वनाथ ने कहा, "बैंकों ने कंपनी या प्रमोटरों से आपके द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में संपर्क नहीं किया है।"#Zebpay, सिक्का-सिक्योर और बीटीसीएक्स इंडिया को ईमेल की गई लेकिन कोई भी प्रतिक्रिया नहीं मिली। और एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक ने टिप्पणी की मांग वाले ईमेल का जवाब नहीं दिया।

         #Bitcoins एक डिजिटल मुद्रा है जिसका उपयोग किसी भी मध्यस्थ के बिना उत्पादों और सेवाओं को खरीदने के लिए किया जा सकता है। लोग बिटकॉन्स भी खरीदते हैं, जिसे कुछ देशों में एक निवेश के रूप में प्रतिबंधित किया गया है।

     Bitcoin ineligible india

        हालांकि भारत ने बिटकॉन्स पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, क्रिप्टोक्यूजेंसी काफी हद तक अनियमित है। इन आयंकर कंपनियों के छानबीन के अनुसार, भारत में शीर्ष 10 एक्सचेंजों का कुल राजस्व करीब 40,000 करोड़ रुपये हो सकता है।

          अप्रत्यक्ष आयकर अधिकारी ने कहा, "इन एक्सचेंजों ने कुल आय को अपने राजस्व के रूप में खरीद और बेचने के पक्ष में दिखाया है। कई मामलों में, एक्सचेंज स्वयं क्रिएटोक्यूरैक्शंस को अपने प्लेटफार्म पर खरीद और बेचते हैं," एक अप्रत्यक्ष कर अधिकारी ने कहा कि प्रयोज्यता की जांच करने वाली एक टीम का हिस्सा है पिछले वित्तीय वर्ष के लिए बिटकॉइन एक्सचेंजों पर बिक्री कर की लोगों के अनुसार, बहुत से एक्सचेंज करीब 20% के मार्जिन पर काम करते हैं। मुनाफा एक्सचेंजों द्वारा चार्ज किए गए प्रीमियम से होता है, खरीद और बिक्री मूल्य में अंतर और जब एक्सचेंज स्वयं व्यापार में शामिल हो जाते हैं। ज्यादातर एक्सचेंजों में क्रिप्टोक्यूरेंसी खरीदने और बेचने के लिए अलग-अलग दरें हैं अक्सर, खरीद और बिक्री दरों में अंतर लगभग 25% है

        लोगों ने कहा गया था कि भारत में एक्सचेंजों के खाते जब्त किए गए थे, जब बैंकों को पता चला कि उनका इस्तेमाल उन लोगों के अलावा किया गया था, जब वे खोले गए थे। विभिन्न बैंकों में कम से कम आठ खातों को निलंबित कर दिया गया है, जबकि अन्य की जांच की जा रही है और उन्हें नकद निकासी की सीमाएं लगाई गई हैं। यहां तक ​​कि आने वाले हफ्तों में परिचालन खातों को भी निलंबित किया जा सकता है, लोगों ने कहा। इस मामले में शामिल एक बैंकर ने कहा, "भारतीय रिजर्व बैंक ने हमें कोई निर्देश जारी नहीं किया है - यह हमारी तरफ से सावधानीपूर्वक कदम है"। "हम उस प्रयोजन के बारे में सावधान हैं, जिसके लिए इन मौजूदा खातों में से कुछ का उपयोग किया जा रहा है।"

       बिटकॉइन एक्सचेंजों के पास कई बैंकों के साथ कई खाते हैं, लोगों को इस मामले की जानकारी है।


Buy sell report 


       बैंकों को समयबद्ध तरीके से वित्तीय खुफिया इकाई के साथ संदेहास्पद लेनदेन रिपोर्ट दर्ज करने के लिए अनिवार्य किया गया है। हम उन कुछ कंपनियों को उन व्यवसायों की व्याख्या करने के लिए कहा है जो वे शामिल हैं और क्यों खाते खोलते समय यह निर्दिष्ट नहीं किया गया था," एक और बैंकर ने कहा, जो पहचान नहीं करना चाहता था। "हम संबंधित एजेंसियों के साथ इनमें से कुछ संदिग्ध लेन-देन भी चिह्नित करेंगे।"

       अपने बैंक खातों को संचालित करने में असमर्थ, कई बीटकोइन एक्सचेंजों को कैशफ्लो समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ प्रमोटर अपनी व्यक्तिगत संपत्ति को संपार्श्विक के रूप में प्रतिज्ञा करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रमोटरों ने बैंकों से भारी उधार लिया था और उन्हें निजी इक्विटी निवेश या अन्य पूंजी लगाने की उम्मीद थी, जो ऐसा नहीं हुआ है। निवेश के लिए एक एक्सचेंज का मूल्यांकन करने वाले एक निवेश बैंकर ने कहा कि नकदी प्रवाह मुद्दों पर ज्यादातर एक्सचेंजों का राजस्व और स्वस्थ हाजिर होता है।

   कराधान के हिस्से को स्पष्ट होने तक हम निवेश करना पसंद नहीं करेंगे। 'ईटी ने पहली बार 16 दिसंबर को रिपोर्ट दी थी कि देश में टैक्स विभाग भारत में बिटकॉइन एक्सचेंजों का मूल्यांकन कर रहे हैं ताकि उनकी देनदारी तय हो। कम से कम दो एक्सचेंजों ने प्राधिकरण के लिए अग्रिम नियमों से संपर्क किया है, जिनके बारे में स्पष्टता है कि क्या माल और सेवा कर (जीएसटी) उन पर लागू होता है।


आयकर विभाग ने दिसंबर में बिटकॉइन एक्सचेंजों की खोज शुरू की थी।

       

           भारत सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बिटकॉन्स में निपटने के खिलाफ कई चेतावनियां जारी की हैं, पूर्व में इसे एक पॉन्ज़ी योजना के साथ भी तुलना करते हैं। भारत ने बिटकॉक्स पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, हालांकि चीन सहित आठ देशों ने डिजिटल मुद्रा को प्रतिबंधित कर दिया है।

         कुछ क्रिप्टोक्यूचरेंसी एक्सचेंजों के प्रवर्तकों ने पिछले एक महीने में वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ नियुक्ति के लिए असफल प्रयास किया है, एक एक्सचेंज के साथ काम करने वाले एक वरिष्ठ कार्यकारी के अनुसार।

बिटकॉन्स अस्थिर हो गए हैं ।

Previous
Next Post »

Thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon