Amazon Best Discount Deals

Bitcoin price Crash reshen news | बिटकोईन की कीमते गिरने का कारण क्या है

            Bitcoin crash 

    

      U.S. Regulators Subpoena Crypto Exchange Bitfinex Tether


     यू.एस. नियामकों सब्पोना क्रिप्टो एक्सचेंज बीटफिनएक्स टेटर

        फर्मों का कहना है कि वे नियमित रूप से नियामकों से 'कानूनी प्रक्रिया' प्राप्त करते हैं

        टिथर ने अभी तक यह सत्यापित नहीं किया है कि उसे रिजर्व में 2.3 अरब डॉलर का है

       यू.एस. नियामक दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्युरेन्सी एक्सचेंजों की जांच कर रहे हैं क्योंकि उनके समर्थकों से जुड़ी एक डिजिटल टोकन पर प्रश्न पूछे जाते हैं।
         अमेरिका के कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन ने 6 दिसंबर को वर्चुअल-मुद्रा वाले बिटफाईनक्स और टिथर को एक व्यापक व्यापारिक सिक्का जारी करने और डॉलर के मुकाबले ये दावा करने का दावा किया है कि इस मामले से परिचित व्यक्ति के अनुसार, जिसने नहीं पूछा निजी जानकारी पर चर्चा की पहचान की जाएगी फर्म एक ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी का हिस्सा

        टिथर का सिक्का दुनिया भर में क्रिप्टोक्यूचरेंसी एक्सचेंजों पर डॉलर के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है, जिसमें मंगलवार के करीब बकाया टोकन के बारे में लगभग 2.3 अरब डॉलर का है। हालांकि टिथर ने कहा है कि उसके सभी सिक्कों का आरक्षित भंडार में यू.एस. डॉलर द्वारा समर्थित है, कंपनी ने अभी तक जनता के पास अपनी होल्डिंग का निर्णायक सबूत नहीं देया है या इसके खातों की लेखा परीक्षा नहीं की है। संदिग्धों ने सवाल किया है कि क्या पैसे वास्तव में वहां हैं?

        हम नियमित रूप से कानून प्रवर्तन एजेंटों और जांच करने वाले नियामकों से कानूनी प्रक्रिया प्राप्त करते हैं, "बिटफाईनक्स और टिथर ने मंगलवार को एक ईमेल कथन में कहा "ऐसी कोई भी ऐसी टिप्पणी पर टिप्पणी नहीं करना हमारी नीति है।"

         सीरिकटीसी प्रवक्ता एरिका रिचर्डसन ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

बीटकोइन, बाजार मूल्य के मुकाबले सबसे बड़ी क्राइप्टोक्राइजेशन, मंगलवार को 10 प्रतिशत कम हो गया। ब्लूमबर्ग पर समग्र मूल्य के अनुसार, यह हांगकांग में 9: 1 9 तक के रूप में 9 .766.41 डॉलर तक और 3.2 प्रतिशत गिर गया। वर्चुअल मुद्रा नवंबर के बाद से $ 10,000 के नीचे बंद नहीं हुई है

        जबकि टिथर और बिटफाईनेक्स अपनी वेबसाइट पर या सार्वजनिक दस्तावेजों में खुलासा नहीं करते हैं, जहां वे स्थित हैं या जो प्रभार में हैं, फर्म के एक प्रवक्ता Ronn Torossian, एक दिसम्बर 3 ईमेल में कहा कि जॉन लुडुविक्स वैन डेर वेल्दे सीईओ हैं दोनों। फिल पॉटर एक टिथर डायरेक्टर हैं, दस्तावेजों के अनुसार- स्वर्ग के कागज़ों को डब किया गया - हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिवेटिव जर्नलिस्ट्स ने लीक किया है। वह बिट्फीनेक्स में मुख्य रणनीति अधिकारी भी हैं
loading...

        पिछले साल, वेल्स फ़ार्गो एंड कं ने एक संवाददाता बैंक के रूप में अपनी भूमिका समाप्त कर दी जिसके माध्यम से यू.एस. के ग्राहकों ने ताइवान में बिटफाईनक्स और टिथर के बैंक खातों में पैसा भेज दिया था। कंपनियों ने ऋणदाता पर मुकदमा दायर किया, लेकिन बाद में शिकायत वापस ले ली। टॉसोसियन ने इससे पहले बीटाफेनीक्स द्वारा उपयोग किए गए बैंकों की पहचान करने से इनकार कर दिया जब तक कि एक गैर-प्रकटीकरण समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए गए, जो ब्लूमबर्ग समाचार ने इनकार कर दिया।

          कोई ऑडिट नहीं

           टेटर्स कैसे बनाए जाते हैं, इसके बारे में थोड़ा सा सार्वजनिक जानकारी मौजूद है, बाजार मूल्य निर्धारण से पता चलता है कि व्यापारियों का मानना ​​है कि प्रत्येक सिक्का 1 डॉलर का मूल्य है। बिटफाईनेक्स में बिटकॉइन के लिए टोकन का कारोबार करने से बीटकोइन की कीमतों में वृद्धि हुई है, आईपीसी सिस्टम्स इंक के उत्पाद प्रबंधक बैरी लेबॉविच ने पिछले महीने कहा है कि ब्लैकचैन एप्लीकेशन में दिलचस्पी रखने वाले वित्तीय संस्थानों के लिए जोखिम और अनुपालन उत्पादों का निर्माण होता है।

        अकाउंटिंग फर्म फ्रेडमैन एलएलपी द्वारा संकलित टेटर की वेबसाइट पर एक दस्तावेज से पता चलता है कि सितंबर 15 तक बैंक खातों में $ 443 मिलियन और 1,5 9 0 यूरो (1, 9 70 डॉलर) का था। सिक्का मार्केट के अनुसार, टोकरी टोकन उस दिन $ 420 मिलियन मूल्य के थे। टिथर ने उन बैंकों की पहचान नहीं की है जहां उस पैसे का आयोजन किया गया था, और उनके नाम दस्तावेज़ में काला हो गए थे।

         फ्राइडमैन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उसने टिथर के रिकॉर्ड की विश्वसनीयता की जांच नहीं की। लेखांकन फर्म और टिथर ने हाल ही में संबंधों में कटौती की है, टिथर ने सोमवार को एक अलग बयान में कहा

         "चंचल विस्तृत प्रक्रियाओं को देखते हुए फ्राइडमैन अपेक्षाकृत सरल बैलेंस शीट के लिए उपक्रम कर रहा था, यह स्पष्ट हो गया कि एक उचित समय सीमा में एक लेखा-परीक्षा अप्राप्य होगी," टेट ने कहा।

        टोक्यो में शुरुआती शुक्रवार की सुबह, हैकर एक क्रिप्टोक्रैरेंज एक्सचेंज को बुलाते थे, जिसे कोयन्चैक इंक कहा जाता था और डिजिटल टोकन में लगभग $ 500 मिलियन के साथ बंद कर दिया था। यह इतिहास के सबसे बड़े श्रमिकों में से एक है, जिसके बदले एक्सचेंज 5 करोड़ डॉलर से अधिक का नुकसान कर रहा है। इस हैक ने दुनिया भर में क्रिप्टोक्यूरैंक्स की सुरक्षा के बारे में सवाल उठाए हैं।

            हैकर्स इसे कैसे हटाए?

         Coincheck खुलासा नहीं किया है कि कैसे उनके सिस्टम को यह कहते हुए परे उल्लंघन किया गया था कि यह एक अंदर की नौकरी नहीं थी। कंपनी ने एक सुरक्षा चूक के लिए खुद को चोर किया था जिसने इस तरह की बड़ी राशि जब्त करने की इजाजत दी: यह ग्राहक की संपत्ति को गर्म बटुए के रूप में रखा जाता है, जो बाहरी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है। एक्सचेंज आम तौर पर ठंडे पर्स में अधिकांश ग्राहक जमा रखने की कोशिश करते हैं, जो बाहरी दुनिया से जुड़ा नहीं होते हैं और इस तरह हैक्स के लिए कम कमजोर हैं। Coincheck में बहु-हस्ताक्षर सुरक्षा की कमी भी थी, एक माप जिसे धनराशि स्थानांतरित करने से पहले कई साइन-ऑफ की आवश्यकता होती है।

            चोरी किए गए सिक्के कहाँ गए?

        यह इन श्रोताओं के अजनबी पहलुओं में से एक है चूंकि बिटकॉं के लिए लेन-देन और ये सभी सार्वजनिक हैं, यह देखने में आसान है कि एनईएम के सिक्के कहाँ हैं - भले ही वे चोरी हो जाएं। सिक्किचे ने 11 पते की पहचान की और प्रकाशित किया है जहां चोरी किए गए सभी सिक्कों के 523 मिलियन समाप्त हुए। आप खुद को ऑनलाइन देख सकते हैं मुसीबत यह है कि कोई नहीं जानता कि खातों का मालिक कौन है प्रत्येक को एक टैग के साथ लेबल किया गया है जो पढ़ता है। एनईएम डेवलपर्स ने एक ट्रैकिंग टूल बनाया है जो एक्सचेंजों को चोरी धन को अस्वीकार कर देगा।                              

     इसका मतलब है कि हैकर्स में नकदी नहीं कर पाएंगे?

       जरुरी नहीं। चोर, शेपशिप जैसी सेवा के माध्यम से जाकर निगरानी को दूर करने का प्रयास कर सकता है, जो निजी आंकड़ों को इकट्ठा किए बिना क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापार प्रदान करता है। एनईएम सिक्कों को एक अधिक गुमनाम मुद्रा में परिवर्तित करना, जैसे मोनरो, उन्हें संभवत: उनसे धोना देना था आकारशिफ्ट, जो अपने प्लेटफॉर्म पर सभी ट्रेडों को प्रकाशित करता है, ने कहा है कि वे हैक के साथ जुड़े पते पहले ही बंद कर चुके हैं। इसमें "टम्बलर" सेवाएं भी हैं, जिन्हें पहचान और लेन-देन दोनों को अस्पष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन चुराए गए पैसे की भारी कुल राशि एक चुनौती प्रस्तुत करती है
 
      एनईईएम डेवलपर्स इसे ठीक करने के लिए क्या कर सकते हैं?

वे एनईएम ब्लॉकचैन को हमले से पहले एक अंक में रिकॉर्ड वापस रोल करके बदल सकते थे। तथाकथित कड़ी कांटा एनईएम के दो संस्करणों को बनाएगा, जो कि कभी नहीं हक़ीक़ा गया है और दूसरे में चोरी की निधि है। हालांकि यह दृष्टिकोण 2015 में एथर्मम के लिए काम किया था, एनईएम फाउंडेशन के उपाध्यक्ष जेफ मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि एक कांटा एक विकल्प नहीं है।

क्या इन एक्सचेंजों को बहुत कुछ हकदार नहीं किया जा रहा है?

हां, क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और पर्स में चोरी का एक लंबा इतिहास रहा है, जो टोक्यो स्थित माउंट के कुख्यात डकैती से संबंधित है। 2014 में गोक्स। डिजिटल एसेट की कीमतें बढ़ गई हैं, प्लेटफॉर्म हैकर्स के लिए तेजी से रसदार लक्ष्य बन गए हैं। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग अन ने कथित तौर पर अपने हेकर्स को डिजिटल सिक्कों को स्वाइप करने के लिए भेजा है क्योंकि उनके देश ने व्यापार प्रतिबंधों को कस कर देखा है। एक शोधकर्ता का अनुमान है कि 14% से अधिक बिटकोइन और प्रतिद्वंद्वी मुद्रा ईथर चोरी हो गया है।

  तो क्रिप्टो-आस्तियों को सुरक्षित रखने के लिए आप।       क्या कर सकते हैं?

क्रिप्टो उत्साही के लिए सबक यह है कि एक्सचेंज हेकर्स के लिए प्रमुख लक्ष्य हैं और आपके सिक्कों को स्टोर करने के लिए कोई जगह नहीं है। एक विकल्प यह है कि सॉफ्टवेयर की जेब में संपत्ति रखने, जो ऑनलाइन, मोबाइल और डेस्कटॉप किस्मों में आते हैं। हार्डवेयर पर्स समर्पित डिवाइस हैं जो सुरक्षा की अतिरिक्त परत प्रदान करते हैं। अतिरिक्त पागल के लिए, हमेशा एनालॉग विकल्प होता है: कागज़ पर आपके सिक्के के लिए निजी कुंजियां छपाई।
        Post bay P. S. Patel..
            www.indiannews.online
   नोट : यह पोस्ट सोशयल मीडिया के आधार पर लिखा गया है। इसमें कुश फेरफार भी हो सकता है । 
Previous
Next Post »

Thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon