Amazon Best Discount Deals

Chicago ! शिकागो में जमी नदियां ! तो सिडनी में बरस रही आग ! टूटे कई रिकॉर्ड

                  
        एक और शिकागो समेत सारा नॉर्थ अमेरिका रिकॉर्ड तोड़ ठंड की चपेट में है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में गर्मी ने 79 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जी हां, शिकागो में -50 डिग्री सेल्सियस तक गिरने से नदियां जम गईं, वहीं सिडनी में 47 डिग्री तक पारा पहुंचने से अबतक का सबसे ज्यादा गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया। ठंड का ऐसा कहर है कि नॉर्थ अमेरिका एक डीप फ्रीजर में तब्दील हो गया है और लगभग 10 करोड़ लोग इस जानलेवा ठंड से जूझ रहे हैं। हाल ही में आए बॉम्ब साइक्लोन की वजह से यूएस और कनाडा में लगभग 22 मौतें हो चुकी हैं। लगातार गिरते पारे की वजह से कनाडा और बॉस्टन में कई नदियों के जमने की खबरें आ रही हैं। शिकागो में ठंड ने 80 साल पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं।
loading...
          स्पेन में बर्फीले तूफान के बाद करीब हजारों लोग हाइवे पर फंस गए थे। इन्हें मजबूरन अपने गाड़ियां चालू रखकर रात बितानी पड़ी। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कर हाइवे से लोगों को निकाला गया।
          ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 79 सालों बाद सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया। यहां गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है और रविवार को तापमान 47.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इससे पहले 1939 में पारा यहां तक पहुंचा था तेजी से बढ़ते तापमान से आगे लगने की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं, जिसके बाद पूरे सिडनी में फायर अलर्ट जारी कर दिए गए हैं।
loading...
          
Previous
Next Post »

Thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon