Amazon Best Discount Deals

ये हैं पैसों का पेड, इन पेडों को लगाने से बरसता है धन इसे आजमा के देखे जरूर लाभ होगा

मां लक्ष्मी को कमल प्रिय है। इसके अलावा कई ऐसे भी पौधे प्रिय हैं जिन्हें लगाने से घर में बरकत आने लगती है।
कमल: कमल का फूल प्रतीक होता शुद्धता, नैतिक ताकत। इसे घर के एंट्रेंस में लगाना चाहिए। यह घर में सकारात्मक वातावरण लाता है। ऐसा भी कहा जाता है कि यह घर में ज्ञान या आत्मज्ञान का वातावरण फैलाता है।
  • मनी प्लांट: मनी प्लांट प्रतीक है आर्थिक सुख समृद्धि का। इसे घर में लगाने से घर की मुखिया के आय में वृद्धि होती है। इसे लगाने की सबसे अच्छी जगह है ऑफिस। अगर आप इसे घर में लगाने की सोच रहे हैं तो आप इसे घर के लिविंग रुम में लगा सकते हैं।
  • लिली का पौधा: लिली का पौधा घर में लगाना का काफी अच्छा होता है। यह पौधा घर के लोगों में खुशियां, सौहार्द बढ़ाता है। लिलि के पौधे की खासियत है कि इस लगाने से घर के लोग पहले की तुलना में काफी शांत हो जाते हैं। इसलिए इस पौधे को अपने घर के लिविंग रुम या फिर मेडिटेशन वाले कमरे में लगाना चाहिए।
  • चाइनीस फ्लावर: चाइनीस फ्लावर नई आशा और नई शुरुआत का प्रतीक है। इसके पौधे को घर पर लगाने से घर में खुशियां आती हैं। यही नहीं जिन पति-पत्नी में घर में लड़ाई होती है उन्हें खासतौर पर अपने घर में चाइनीस फ्लावर लगाने चाहिए। इस पौधे को आप घर के लिविंग रुम या फिर डाइनिंग रुम में लगाना चाहिए
  • जेड प्लांट: जेड प्लांट एक मीडियम साइज का कैकटस प्लांट है। इसके बारे में कहा जाता है कि इसे ऑफिस में लगाने से पैसा आता है और आपकी सुख-समृद्धि मे वृद्धि होती है। दरवाजे के पास इसे एंट्रेंस में लगाना चाहिए। इसे लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह प्लांट 1 मीटर से ज्यादा नहीं बढ़ना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि इसमें ज्यादा पानी न डालें।
  • हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को एक तरह से लक्ष्मी का रूप माना गया है। कहते है की जिस घर में तुलसी की पूजा अर्चना होती है उस घर पर भगवान श्री विष्णु की सदैव कृपा दृष्टि बनी रहती है । आपके घर में यदि किसी भी तरह की निगेटिव एनर्जी मौजूद है तो यह पौधा उसे नष्ट करने की ताकत रखता है। हां, ध्यान रखें कि तुलसी का पौधा घर के दक्षिणी भाग में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह आपको फायदे के बदले काफी नुकसान पहुंचा सकता है। तुलसी को घर में ईशान या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए । हर मनुष्य को रविवार को छोड़कर नित्य प्रात: स्नान के पश्चात तुलसी पर जल चढ़ाना चाहिए । कहते है जो मनुष्य प्रति बृहस्पतिवार को प्रात: तुलसी के पौधे को कच्चे दूध से सींचता है और रविवार को छोड़कर संध्या के समय तुलसी के समीप शुद्द घी का दीपक जलाता है उसके यहाँ माँ लक्ष्मी सदैव निवास करती है 
Previous
Next Post »

Thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon